प्रतिबंध के बावजूद भी बिक रहे मादक पदार्थ, कानून को दिखा रहे है ठेंगा

प्रतिबंध के बावजूद भी बिक रहे मादक पदार्थ, कानून को दिखा रहे है ठेंगा

बिझड़ी (हमीरपुर)। उपमंडल बड़सर के अंतर्गत मैहरे, बिझड़ी, गारली, चकमोह, सलौणी, दियोटसिद्ध क्षेत्रों में खोखा संचालक दुकानदार प्रतिबंध के बाद भी मादक पदार्थ बेचकर नियमों की अवहेलना कर रहे हैं।
स्थानीय निवासी मदन शर्मा, सुरेश कुमार, लक्की चौधरी, राकेश कुमार, राजेश सिंह का कहना है कि खोखा संचालक दुकानदार रोजाना गुटका, तंबाकू, खैनी मादक पदार्थों को दोगुने दाम पर बेचकर चांदी कूट रहे हैं। हालांकि कायदे के अनुसार किसी भी प्रतिबंधित वस्तु की बिक्री करना अपराध है, लेकिन इसके बावजूद ये दुकानदार इन प्रतिबंधित वस्तुओं को बेचकर सरेआम कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं। लोगों का कहना है कि हर दिन बाहरी राज्यों से निजी वाहनों, ट्रकों और बसों के माध्यम से इन प्रतिबंधित वस्तुओं की खेप प्रदेश के कोने-कोने में पहुंच रही है।

क्षेत्र के दुकानदार गुटका खैनी के पांच रुपये के पैकट को 10 रुपये और 10 रुपये के पैकट को बीस रुपये में बेचकर मुनाफा कमा रहे हैं। क्षेत्र में गुटका खैनी के शौकीनों को इसका सेवन करते हुए सरेआम देखा जा सकता है। लोग इसके बारे में प्रशासन को कई बार अवगत करवा चुके हैं, लेकिन विभाग मूक दर्शक बना हुआ है।
इस संदर्भ में राज्य कर एवं आबकारी अधिकारी बड़सर कुलदीप सिंह का कहना है कि जिस स्थान से प्रतिबंधित वस्तुओं की बिक्री की शिकायत विभाग के पास आती है। विभाग की ओर से दबिश देकर ऐसे लोगों के खिलाफ नियमानुसार कड़ी कार्रवाई करते हुए जुर्माना वसूला जाता है।

Related posts